Indian army shayri

  •   



मैं तिरंगा फहराकर वापस आऊंगा या फिर तिरंगे में लिपटकर आऊंगा लेकिन मैं वापस अवश्य आऊंगा।"
- कैप्टन विक्रम बत्रा, परम वीर चक्र


जो आपके लिए जीवनभर का असाधारण रोमांच है, वो हमारी रोजमर्रा की जिंदगी है।"
- लेह-लद्दाख राजमार्ग पर साइनबोर्ड (भारतीय सेना)



यदि अपना शौर्य सिद्ध करने से पूर्व मेरी मृत्यु आ जाए तो ये मेरी कसम है कि मैं मृत्यु को ही मार डालूँगा।"
- कैप्टन मनोज कुमार पाण्डे, परम वीर चक्र, 1/11 गोरखा राइफल्स



हमारा झण्डा इसलिए नहीं फहराता कि हवा चल रही होती है, ये हर उस जवान की आखिरी साँस से फहराता है जो इसकी रक्षा में अपने प्राणों का उत्सर्ग कर देता है।"
- भारतीय सेना


यदि कोई व्यक्ति कहे कि उसे मृत्यु का भय नहीं है तो वह या तो झूठ बोल रहा होगा या फिर वो गोरखा ही होगा।"
- फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ




आतंकवादियों को माफ करना ईश्वर का काम है, लेकिन उनकी ईश्वर से मुलाकात करवाना हमारा काम है।"
- भारतीय सेना



Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Mera Muqaddar Turn Nhi sad shayri

Happy Independence day shayri